Saturday, November 03, 2018

दिवाली पर अरबों की कमाई करती हैं ये कंपनियां, आप भी उठा सकते हैं फायदा | Free Stock Tips

दिवाली पर अरबों की कमाई करती हैं ये कंपनियां, आप भी उठा सकते हैं फायदा | Free Stock Tips

share market tips, free stock tips, stock market tips, free intraday tips, best stock advisory

फेस्टिव सीजन में इन कंपनियों में निवेश कर आप भी अच्छा रिटर्न हासिल कर सकते हैं।
 देश में दीपों का त्योहार दिवाली आम आदमी से लेकर कारोबारियों के लिए खास मायने रखता है। इस मौके पर बड़े पैमाने पर शॉपिंग होती है। आमतौर पर लोग कार, घर, ज्वैलरी आदि महंगे समानों की खरीदारी करते हैं। इस अवसर को भुनाने के लिए कंपनियां विशेष छूट देती हैं। -कॉमर्स कंपनियों के साथ-साथ रिटेल स्टोर्स पर भी कंज्यूमर्स को बंपर डिस्काउंट और फ्री गिफ्ट का ऑफर्स दिया जा रहा है। त्योहार के दौरान कंपनियां अरबों की कमाई कर लेती हैं। कंपनियों के साथ आप भी इस मौके का फायदा उठाकर अच्छी कमाई कर सकते हैं।
कैसे उठा सकते हैं फायदा
दिवाली को भारत में सबसे बड़े शॉपिंग सीजन के रूप में जाना जाता है। इस सीजन में कुछ सेक्टर में डिमांड 50 से 100 फीसदी तक बढ़ जाती है। ऑटो, कन्ज्यूमर ड्यूरेबल्स, पेंट कंपनियों, एनबीएफसी, ज्वैलरी, रियल्टी और एफएमसीजी सेक्टर से डिमांड ज्यादा आती है। ऐसे में फेस्टिव सीजन में इन कंपनियों में निवेश कर आप अच्छा रिटर्न हासिल कर सकते हैं।
अशोक लेलैंड
ब्रोकिंग फर्म एक्सिस डायरेक्ट ने अशोक लेलैंड में निवेश की सलाह दी है। ब्रोकिंग फर्म ने स्टॉक में 154 रुपए का टारगेट दिया है। अक्टूबर में अशोक लेलैंड की बिक्री में अच्छी बढ़ोतरी देखने को मिली है। साल दर साल आधार पर अक्टूबर में अशोक लेलैंड की कुल बिक्री 17 फीसदी बढ़ी है। इस साल अक्टूबर में अशोक लेलैंड ने कुल 15,149 वाहन बेचे हैं। पिछले साल अक्टूबर में अशोक लेलैंड ने कुल 12,944 वाहन बेचे थे। कमर्शियल व्हीकल की सेल्स में मजबूती दिखने से कंपनी की आय पर पॉजिटिव असर देखने को मिलेगा। वहीं नए लॉन्च के साथ एक्सपोर्ट पर फोकस करने की वजह से लाइट कमर्शियल व्हीकल में डबल डिजिट ग्रोथ देखने को मिल सकती है। करंट प्राइस से इसमें 36 फीसदी रिटर्न मिल सकता है।

TVS मोटर
 मार्केट एक्सपर्ट सचिन सर्वदे ने टू थ्री व्हीलर मेकर कंपनी टीवीएस मोटर्स में 605 रुपए के टारगेट के साथ निवेश की सलाह दी है। सचिन के मुताबिक, अक्टूबर में टीवीएस मोटर की बिक्री में अच्छी बढ़ोतरी दर्ज की गई है। अक्टूबर में टीवीएस मोटर की बिक्री 26 फीसदी बढ़ी। इस साल अक्टूबर में टीवीएस मोटर ने कुल 3.98 लाख गाड़ियां बेची हैं। वहीं दिवाली के मौके पर बिक्री बढ़ने का फायदा मिल सकता है। करंट प्राइस से इसमें 10 फीसदी रिटर्न मिल सकता है।
टाइटन
ब्रोकरेज हाउस एक्सिस डायरेक्ट ने ज्वैलरी कंपनी टाइटन कंपनी में निवेश की सलाह दी है। ब्रोकरेज हाउस ने स्टॉक में 929 रुपए का टारगेट दिया है। ब्रोकिंग फर्म के मुताबिक, कमजोर माहौल में भी ज्वैलरी सेगमेंट का ग्रोथ अच्छा है। टाइटन का रेवेन्यू 20 फीसदी CAGR की दर से बढ़ा है और वाच सेगमेंट का परफॉर्मेंस भी सुधरा है। करंट प्राइस से इसमें 7 फीसदी तक रिटर्न मिल सकता है।
टाटा मोटर्स

एक्सपर्ट सचिन सर्वदे ने ऑटो मेकर टाटा मोटर्स में 205 रुपए का टारगेट दिया है। अक्टूबर में टाटा मोटर्स की बिक्री में बढ़ोतरी देखने को मिली है। साल दर साल आधार पर अक्टूबर में टाटा मोटर्स की बिक्री में 17 फीसदी की बढ़त दर्ज की गई है। इस साल अक्टूबर में टाटा मोटर्स ने कुल 62,264 गाड़ियां बेची हैं। वहीं, पिछले साल अक्टूबर में टाटा मोटर्स ने कुल 53,197 गाड़ियां बेची थी। Tata Motors) को फाइनेंशियल ईयर 2019 की दूसरी तिमाही में 1,048.80 करोड़ रुपए का घाटा हुआ है। पिछले साल समान तिमाही में टाटा मोटर्स को 2,482.78 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ था। कंपनी ने कहा कि उसकी लग्जरी यूनिट जगुआर लैंड रोवर (JLR) को सितंबर तिमाही में 10.1 करोड़ पाउंड का लॉस हुआ है। करंट प्राइस से इसमें 7 फीसदी तक रिटर्न मिल सकता है।

source:-Moneybhaskar for latest Stock Market Updates and Free Stock Tips Join us Now

No comments:

Post a Comment